Home बालाघाट बालाघाट जिले की मेधावी छात्रा सुरभि सुलाखे का इंदौर में होगा सम्मान….

बालाघाट जिले की मेधावी छात्रा सुरभि सुलाखे का इंदौर में होगा सम्मान….

2 second read
0
0
123

विजय जैन बालाघाट – सामाजिक सरोकार के दायित्व का निर्वहन करते हुए हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी आईबीसी-24 न्यूज चैनल मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले की बारहवीं की टॉपर मेधावी छात्रा का सम्मान करने जा रहा है जिसमे प्रत्येक जिले की मेधावी छात्रा को उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार रुपये की स्कालरशिप देगा बालाघाट से सुरभि सुलाखे को यह सम्मान मिलने वाला है। सुरभि शासकीय हायर सेंकेडरी स्कुल भेंडारा की छात्रा है। जिसने इस वर्ष कक्षा 12 वीं कक्षा में टॉप किया है। इंदौर में 7 जुलाई को आयोजित कार्यक्रम में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन एंव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह एवं मंत्रिमंडल के तमाम मंत्री शिरकत करेंगे जिनके समक्ष प्रदेश की इन बेटियों को सम्मान किया जाएगा 7 जुलाई को आयोजित इस सम्मान समारोह का आईबीसी 24 पर लाइव प्रसारण भी किया जाएगा । हम आपको बता दे कि आईबीसी 24 देश का ऐसा एकमात्र चैनल है जो मेधावी छात्राओ को सम्मानित कर उन्हें उच्च शिक्षा के लिए प्रत्येक वर्ष स्कालरशिप देता है साथ ही इस वर्ष से प्रत्येक संभाग के टॉपर छात्रो को भी स्कालरशिप देने जा रहा है।
खैरलांजी विकासखण्ड की ग्राम पंचायत भेंडारा निवासी श्यामलाल सुलाखे की सुपुत्री सुरभि ने कक्षा 12वीं मे गणित विषय से बालाघाट जिले मे टॉप किया है। इस होनहार बेटी की सफलता पर इनके परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी सुरभि का परीक्षा परिणाम आने से पहले उन्हे पूरा भरोसा था कि वह टॉप करेगी। वर्ष 2015 में इसी परिवार की बड़ी बेटी निशा सुलाखे ने जिले में टॉप किया था। जिसे आईबीसी-24 न्यूज चैनल के द्वारा प्रदान की जाने वाली स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप प्रदान की गई थी।
इस वर्ष फिर से उनकी छोटी बेटी सुरभि ने बालाघाट जिले मे टॉप कर निजी शिक्षण संस्थाओ को करारा जवाब दिया है। क्योंकि जिले मे अव्वल रही छात्रा सुरभि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भेंडारा की छात्रा है। सुरभि ने सभी विषयो मे डिस्टीक्शन प्राप्त किया है। इससे साफ प्रतीत हो गया है कि जिला प्रशासन शासकीय शिक्षण संस्थानो मे शिक्षा को लेकर पूरी मुस्तैदी के साथ है। ग्राम भेंडारा के रहने वाले श्यामलाल सुलाखे की 3 लड़किया एवं छोटा लड़का है। सुरभि सुलाखे दुसरे नंबर की लड़की है इनके पिताजी मध्यमवर्गीय किसान है घर में वे किराना दुकान के साथ-साथ में दुध का व्यवसाय भी करते है। जिनमें उनकी छोटी बेटी सुरभि भी मदद करती है। इनको अपनी दोनों बेटियों पर नाज है इनकी बड़ी बेटी ने भी वर्ष 2015 में जिले में टॉप किया था। अब उनकी छोटी बेटी ने टॉप करके परिवार का नाम रोशन किया है। इनकी छोटी बेटी सुरभि आगे की पढ़ाई के लिए इन्दौर जाना चाहती है जहा वो यूपीएससी की तैयारी करके आईएएस अधिकारी बनना चाहती है। उनके परिवार को भी सुरभि पर पुरा भरोसा है कि वो एक दिन प्रशासनिक अधिकारी बनकर देश की सेवा करेगी। छात्रा सुरभि की उज्जवल भविष्य के हाईस्कुल भेंडारा के प्राचार्य राजकुमार आड़े व ग्रामीण क्षेत्रीयजनों ने शुभकामनाए प्रेषित की है।

Load More Related Articles
Load More By Sudhir Tamrakar
Load More In बालाघाट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सांप सीढी बनाकर मतदान के लिये किया जागरूक

आनंद ताम्रकार। बालाघाट भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सोशल मीडिया एम्बेसडर दुर्गेश तिवा…