Home बालाघाट मिडिया से पुलिस..आयकर अधिकारी.. सोना व्यापारी कुछ भी कहने से अपने आप को बचा रहे है आखिर क्यों? मामला दस्तावेजों के पेंच में उलझा

मिडिया से पुलिस..आयकर अधिकारी.. सोना व्यापारी कुछ भी कहने से अपने आप को बचा रहे है आखिर क्यों? मामला दस्तावेजों के पेंच में उलझा

0 second read
0
0
122

आनंद ताम्रकार। बालाघाट जिले के किरनापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रजेगांव स्थित आरटीओ चेकपोस्ट एक कार से बरामद हुये स्वर्ण आभूशण के मामले की जांच के लिये आयकर विभाग की अन्वेशण षाखा जबलपुर से आये अस्टिंड कमिषनर एस के जुमाले की 3 सदस्यी टीम ने कल किरनापुर थाने पहुंचकर हिरासम में लिये गये युवकों से पूछताछ की तथा दस्तावेजों का परीक्षण किया।
यह उल्लेखनीय है कि गत 4 अक्टूबर को एक मुखबिर की सूचना पर रजेगांव चेकपोस्ट पर बालाघाट से दूर्ग जा रही कार से जिसमें 4 युवक सवार थे, 11 किलो 389 ग्राम सोने के आभूशण किरनापुर पुलिस ने बरामद किये थे।
व्यापारियों के पास से जो अर्थारिटी लेटर मिला है उसमें 14 किलो 815 ग्राम सोने के आभूशण होने का जिक्र है वहीं सहेली ज्वेलर्स दुर्ग से जो बिल दिया गया है वह 876 ग्राम स्वर्ण आभूशण होने का उल्लेख है।
परिवहन किये जाने की पावती अर्थारिटी लेटर और बिल के इंद्राज आपस में मेल नही खा रहे है जिसके चलते स्वर्ण आभूशण बरामदगी का मामला दस्तावेजों के पेंच में उलझ गया है,जिसकी गहन जांच आयकर विभाग द्वारा की जा रही है।
इस मामले को लेकर चर्चाओं का दौर चल रहा है जिसमें बालाघाट से आभूशण बेचकर दुर्ग की ओर जा रहे इन युवकों के पास से बिक्री की राषि बरामद ही नही हुई तो लेनदेन किस माध्यम से हुआ इस संबंध में कयास लगाये जा रहे है।
यह भी चर्चा है कि पुलिस ने युवकों से पूछताछ कर बालाघाट के जिन व्यापारियां के यहां सोना बेचा उनसे पूछताछ क्यो नही की गई उनकी दुकान में लगे सीसीटीवी केंमरे के फुटेज क्यों नही खगांले गये यह भी चर्चा है कि इस मामले को लेकर छत्तीसगढ षासन से जुडे एक प्रभावषाली व्यक्ति का फोन संपर्क हुआ तब से मामला ठण्डे बस्ते में डाले जाने का चर्चा भी चल रही है।
आयकर विभाग की जांच में कौन सा निश्कार्स निकलकर आयेगा इसकी प्रतिक्षा की जा रही है।
वहीं मिडिया से पुलिस आयकर अधिकारी और संबंधित व्यापारी कुछ भी कहने से अपने आप को बचा रहे है आखिर क्यों?
इस मामले में से जुडे सहेली ज्वेलर्स दुर्ग के मालिक सुमित जैन ने फोन संपर्क में कहा की वे इस मामले की जांच पष्चात पुलिस द्वारा की गई जांच के संबंध में पत्रकारों से चर्चा करेगें।

Load More Related Articles
Load More By Sudhir Tamrakar
Load More In बालाघाट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पूर्व विधायक सहित चार को कांग्रेस पार्टी से किया निष्कासित

बालाघाट/वारासिवनी म.प्र. कांग्रेस कमेटी भोपाल ने गुरूवार को कांग्रेस के ही प्रदीप जायसवाल,…