Home इंदौर संघ प्रचारक की पिटाई, दोषी पाये गये पुलिस अफसर

संघ प्रचारक की पिटाई, दोषी पाये गये पुलिस अफसर

0 second read
0
0
52

आनंद ताम्रकार। बालाघाट
सितंबर 2016 को बैहर में संघ प्रचारक सुरेश यादव की पिटाई के मामले में पुलिस की विभागीय जांच में तत्कालीन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश शर्मा और टीआई जिया उल हक उक्त घटनाक्रम में दोषी करार दिये गये है।
दो वर्षों तक चली विभाागीय जांच में दिये गये निर्णय के अनुसार शासन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की एक वेतन वृद्धि रोक दी है तथा उन्हें निलम्बन से बहाल करते हुये पुलिस मुख्यालय में एआईजी पद पर पदस्थ किया गया है वहीं टीआई जिया उल हक और बैहर थाने में पदस्थ एसआई अनिल अजमेरिया और एएसआई सुरेश विजयवार को डिमोशन करते हुये 1 साल के लिये उनके वेतनमान में निम्नतर प्रक्रम में लाने का फैसला किया है उन्हें भी निलम्बन से बहाल करते हुये सरकार ने उनकी पदस्थापन करने के लिये पुलिस महानिर्देशक को निर्देशित किया है।
उल्लेखनीय है की कथित घटनाक्रम सोशल मिडिया पर सांसद ओवैसी को लेकर कथित आपत्तिजनक पोस्ट से जुडा हुआ है आरोप संघ प्रचारक सुरेश यादव पर लगाया गया था इस पर बैहर के टीआई ने सितम्बर 2016 में यादव को संघ कार्यालय से गिरफतार किया था जहां वे बैठक ले रहे थे। मौके पर उनके साथ मारपीट किये जाने के बाद उन्हें थाने में लाकर वहां भी उनकी जमकर पिटाई की गई थी।
इस घटनाक्रम के बाद सरकार तथा संघ में भारी रोष फैल गया था जिसके कारण सरकार ने एएसपी राजेश शर्मा, टीआई जिया उल हक सहित दो अन्य पुलिसकर्मीयों को निलम्बित करते हुये विभागीय जांच हेतु आदेश दिये थे।
यह भी उल्लेखनीय है की हाल ही में कलेक्टर डी व्ही सिंग ने इसी घटनाक्रम को लेकर अतिरिक्त जिलाधीश शिवगोविद मरकाम को जांच अधिकारी नियुक्त करते हुये दण्डाधिकारी जांच के आदेश दिये है। जिसमें एक माह के अंतराल में जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाना है।

Load More Related Articles
Load More By Sudhir Tamrakar
Load More In इंदौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पूर्व विधायक सहित चार को कांग्रेस पार्टी से किया निष्कासित

बालाघाट/वारासिवनी म.प्र. कांग्रेस कमेटी भोपाल ने गुरूवार को कांग्रेस के ही प्रदीप जायसवाल,…