Home बालाघाट सिवनी जिला प्रबंधक सलमान हैदर का झूठ सच साबित…… गुना एवं उज्जैन भेजे गये चांवल रैंक अमानक स्तरों के

सिवनी जिला प्रबंधक सलमान हैदर का झूठ सच साबित…… गुना एवं उज्जैन भेजे गये चांवल रैंक अमानक स्तरों के

0 second read
0
0
101

सुधीर ताम्रकार। बालाघाट प्रदेष के चांवल उत्पादक सिवनी जिले से नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा चांवल की रैंक में अनेक खामिया पाई गई है। गुना में पाई गई खामियों को दृष्टिगत रखते हुये चांवल का 10 दिनों के अंदर अपग्रेड करने के निर्देष दिये जाने की जानकारी प्राप्त हुई है।
गुना भेजे गये चांवल की गुणवत्ता निरीक्षक द्वारा जांच किये जाने पर चांवल के 13 स्टेग अमानक स्तर के पाये गये जिसमें 34 से 41 प्रतिषत तक टूट की मात्रा निर्धारित मापदण्ड से अधिक पाई गई है।
इस आषय की षिकायत मिलने पर जबलपुर स्थित क्षेत्रिय कार्यालय के गुणवत्ता निरीक्षक एसपी श्रीवास्तव ने 22 और 23 अप्रेल को क्षेत्रिय प्रबंधक के साथ सिवनी जिले में उपार्जित किये जा रहे चांवल का संयुक्त रूप से निरीक्षण किया तथा सेंपल लिये गये जो जांच किये जाने पर तयषुदा मापदण्ड के विपरित अमानक स्तर का पाया गया।
सिवनी जिले में जो चांवल खरीदा जा रहा है उसमें राईस मिलर्स की सांठगांठ के चलते 50 से 60 प्रतिषत तक पुराना तथा अधिक ब्रोकन मिश्रित चंावल अनेक गोदामों में रखा पाया है।
जबलपुर से आये जांच दल को अनेक खामियां और चंावल के रखरखाव में लापरवाही बरते जाने के साक्ष्य मिले है।
निरीक्षण के दौरान प्रेम राईस मिल का सिवनी के मंडी गोदाम से लाठ क्रमंाक 14 ट्रक में लोड किया जा रहा वह भी अमानक क्वालिटी का था क्षेत्रीय प्रबंधक ने इस आषय के निर्देष दिये है कि उनके सत्यापन किये जाने के बाद भी जिले से चांवल का लाठ बाहर भेजा जाये।
यह उल्लेखनीय है की गुना जिले में सिवनी से भेजे गये चांवल के लाट निरस्त किये जाने के संबंध जिला प्रबंधक सलमान हैदर से जब इस बात की जानकारी चाही गई तो उन्होने इस संवाददाता से कहा की अबको पहले जो भी जानकारी मिली है वह सत्य नही है सिवनी का लाट गुना में रिजेक्ट नही हुआ है लेकिन गुना का सच अपने आप अखबार की सुर्खियों में आ जाने से सलमान हैदर का झूठ सच साबित हो गया।
यह भी देखना है कि 10 दिनों के अंदर कौन सी जादू की छडी से रिजेक्ट किया गया चांवल कैसे अपग्रेड होकर गुना में बदला जायेगा।

Load More Related Articles
Load More By Sudhir Tamrakar
Load More In बालाघाट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पूर्व विधायक सहित चार को कांग्रेस पार्टी से किया निष्कासित

बालाघाट/वारासिवनी म.प्र. कांग्रेस कमेटी भोपाल ने गुरूवार को कांग्रेस के ही प्रदीप जायसवाल,…